महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार
महिला बाल विकास

अभिगम्यता विवरण

राष्ट्रीय महिला कोष की आधिकारिक वेबसाइट को अपने आगंतुकों (विज़िटर्स) को अधिकतम पहुंच और उपयोगिता प्रदान करने के उद्देश्य से बनाया गया है।

यह वेबसाइट विभिन्न उपकरणों जैसे डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर, वेब-सक्षम मोबाइल डिवाइस, डब्ल्यूएपी फोन, पीडीए, आदि से देखी जा सकती है। हालांकि, वर्तमान में पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट (पीडीएफ) फाइलें पूरी तरह से पहुंच में नहीं हैं।

हमारा उद्देश्य मानदंडों का पालन करना है और प्रयोज्यता और सार्वभौमिक डिजाइन के सिद्धांतों का पालन करना है, जिससे इस वेबसाइट के सभी आगंतुकों (विज़िटर्स) को सहायता मिल सकेगी।

यह वेबसाइट भारत सरकार की वेबसाइट्स के लिए दिशानिर्देशों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन की गई है और यह वर्ल्ड वाइड वेब कंसोर्टियम (डब्ल्यू .3 सीसी) द्वारा निर्धारित वेब सामग्री एक्सेसबिलिटी दिशानिर्देशों (डब्ल्यू.ए.सी.ए.जी.) 2.0 के स्तर एए का भी पालन करती है। वेबसाइट में दी गई जानकारी का एक हिस्सा बाहरी वेबसाइटों के लिंक के माध्यम से भी उपलब्ध है। बाहरी वेबसाइट उन संबंधित विभागों द्वारा अनुरक्षित की जाती हैं जो अपनी साइट को सर्व -सुलभ बनाने के लिए जिम्मेदार हैं।

यदि आप किसी भी कठिनाई का सामना करते हैं या इस वेबसाइट की पहुंच के बारे में सुझाव देना चाहते हैं, तो कृपया हमें जल्द से जल्द समस्या की प्रकृति और अपना संपर्क विवरण हमे लिख भेजें ताकि हम शीघ्र आपसे सम्पर्क कर सकें।

सूचना पट्ट

चर्चा में

  • आरएमके और महिला ई-हाट के नेटवर्क के विस्तार के लिए आउटरीच कमेटी का गठन   और उनकी क्षमता-निर्माण योग्यता।
  • आरएमके का पुनरीक्षित ऋण दिशा निर्देश
  • एनजीओ दर्पण पोर्टल
महत्वपूर्ण लिंक